डायबिटीज फ्रेंडली क्यूबा बीन्स और राइस बनाने की विधि

जरूरी सामग्री:  - 1 कप ब्राउन राइस, पका हुआ - 1 कप काली बीन्स, पका हुआ - 1 प्याज, बारीक कटा हुआ - 1 शिमला मिर्च, कटी हुई

जरूरी सामग्री:  - 2 लहसुन की कलियाँ, कटी हुई - 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल - 1 छोटा चम्मच जीरा पाउडर - 1 छोटा चम्मच अजवायन - स्वादानुसार नमक - गार्निश के लिए ताज़ा धनिया

सब्जियां भूनें:  - एक पैन में जैतून का तेल गरम करें। - कटा हुआ प्याज़, शिमला मिर्च और कटा हुआ लहसुन डालें। नरम होने तक भूनें।

मसाले डालें:  - जीरा पाउडर, अजवायन और नमक डालें। एक और मिनट तक भूनें।

बीन्स और चावल मिलाएं:  - पैन में पकी हुई काली बीन्स और ब्राउन राइस डालें। - सभी सामग्री को अच्छी तरह से मिलाने के लिए हिलाएँ।

स्वाद के लिए उबालें:  - स्वाद को मिलाने के लिए मिश्रण को 5-7 मिनट तक उबलने दें।

ताज़े धनिया से गार्निश करें:  - परोसने से पहले ताज़ा धनिया से गार्निश करें।

पोषण संबंधी लाभ:  - फाइबर और प्रोटीन से भरपूर, रक्त शर्करा नियंत्रण में सहायक होता है। - कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स, जिससे मधुमेह प्रबंधन के लिए एकदम सही है। - सब्जियों से विटामिन और मिनिरल्स प्राप्त होते हैं।