जीरो ऑयल रेसिपी  ब्रेकफास्ट के लिए

दिन की शुरुआत हेल्दी  और तेल रहित नाश्ते से  करने से पूरे दिन आप  अच्छा महसूस करेंगे।  पेश हैं, लज़ीज़ और  पौष्टिक नाश्ते की रेसिपी  जिनमें तेल का बिल्कुल  इस्तेमाल नहीं होता!

फ्रूट सलाद : विभिन्न ताज़ा फलों को  मिलाएं, जैसे की स्ट्रॉबेरी,  सेब, केला, और संतरे। इसमें नींबू का रस और एक  मुट्ठी अखरोट डालें, जो इसे  और स्वादिष्ट और पौष्टिक  बनाता है।

एवोकाडो टोस्ट : पका हुआ एवोकाडो को  मैश करें और पूरे-अनाज  वाले टोस्ट पर फैलाएं।  नमक,काली मिर्च और  लाल मिर्च  के फ्लेक्स से  छिड़काव करें। अतिरिक्त प्रोटीन के लिए  टमाटर के टुकड़े या एक  पोच्ड अंडे डालें।

चिया सीड पुडिंग चिया सीड्स को नारियल के  दूध और मेपल सिरप के साथ  मिलाएँ। इसे रात भर फ्रिज में  रखें।  सुबह इसे हिलाएँ और ऊपर  से ताज़े फल और शहद की  कुछ बूँदें डालें।

स्मूदी बाउल फ्रोजन केले, पालक, प्रोटीन  पाउडर का एक स्कूप और  बादाम के दूध को तब तक  मिलाएँ जब तक यह चिकना  न हो जाए। इसे एक बाउल  में डालें और ऊपर से  ग्रेनोला, ताज़े फल और  अलसी के बीज डालें।

केले के पैनकेक पके केले को अंडे और एक  चुटकी बेकिंग पाउडर के साथ  मिलाएँ ताकि यह चिकना  हो जाए।  नॉन-स्टिक पैन पर दोनों तरफ से सुनहरा भूरा होने तक  पकाएँ। ताज़े जामुन और  शुद्ध मेपल सिरप की कुछ  बूँदें डालकर परोसें।

मूंग दाल चीला :  प्रोटीन से भरपूर मूंग दाल  चीला नाश्ते के लिए एक  लज़ीज़ विकल्प है। इसे आप बिना तेल के  नॉन-स्टिक तवे पर बना  सकते हैं।

ओट्स उपमा :  स्वादिष्ट और पौष्टिक ओट्स  उपमा मिनटों में बनकर तैयार! सब्जियों के साथ मिलकर यह  नाश्ता प्रोटीन और फाइबर से  भरपूर होता है।