शुगर में फायदेमंद ग्रिल्ड टोफू की रेसिपी

जरूरी सामग्री:  1 ब्लॉक अतिरिक्त-फर्म टोफू, दबाया और कटा हुआ  2 बड़े चम्मच कम सोडियम सोया सॉस  1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल  1 छोटा चम्मच बारीक कटा हुआ लहसुन

जरूरी सामग्री:  1/2 छोटा चम्मच पिसी हुई अदरक  1/4 छोटा चम्मच काली मिर्च  कटे हुए शिमला मिर्च, प्याज, और चेरी टमाटर कटारों के लिए

टोफू का मरीनेड तैयार करें:  एक कटोरे में कम सोडियम सोया सॉस, जैतून का तेल, बारीक कटा हुआ लहसुन, पिसी हुई अदरक और काली मिर्च को अच्छी तरह मिलाएं।

टोफू मरीनेड करें:  टोफू के स्लाइस को मेरिनेड में डालें, सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से लेपित हों।  स्वाद को विकसित होने देंने के लिए कम से कम 30 मिनट के लिए मैरीनेट होने दें।

टोफू को ग्रिल करें:  ग्रिल को मध्यम-तीज़ आंच पर पहले से गरम करें।  टोफू के स्लाइस को हर तरफ 3-4 मिनट के लिए ग्रिल करें, या हल्का जला हुआ होने तक।

सब्ज़ी के काटकर तैयार करें:  कटी हुई शिमला मिर्च, प्याज और चेरी टमाटर को कटारों में पिरोएं।  जैतून के तेल से ब्रश करें और नमक और काली मिर्च से सजाएं।

टोफू के साथ ग्रिल करें:  सब्ज़ी के कटारों को 5-7 मिनट के लिए ग्रिल करें, बीच-बीच में पलटते रहें, जब तक वे नर्म न हो जाएं।

परोसें:  स्वादिष्ट और मधुमेह के अनुकूल भोजन के लिए ग्रिल्ड टोफू को सब्ज़ी के कटारों के साथ परोसें।  प्रोटीन से भरपूर इस स्वादिष्ट व्यंजन का मज़ा लें, जो शुगर कंट्रोल के लिए बिल्कुल सही है!