ऐसे बनाएं डायबिटीज फ्रेंडली तंदूरी चिकन

जरूरी सामग्री:  500 ग्राम चिकन के टुकड़े (ड्रमस्टिक्स या थैज) एक कप प्लेन दही दो बड़े चम्मच तंदूरी मसाला एक बड़ा चम्मच अदरक-लहसुन का पेस्ट एक छोटा चम्मच हल्दी पाउडर

जरूरी सामग्री: एक छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर (स्वादानुसार कम-ज्यादा करें) स्वादानुसार नमक एक नींबू, निचोड़ा हुआ सजाने के लिए ताजा धनिया

चिकन में मसाले लपेटें: एक बाउल में दही, तंदूरी मसाला, अदरक-लहसुन का पेस्ट, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, नमक और नींबू का रस मिलाएं। चिकन के टुकड़ों को इस मसाले में अच्छी तरह मिलाएं और कम से कम 2 घंटे के लिए फ्रिज में रखें।

ग्रिल या ओवन तैयार करें:  कोयले की ग्रिल या ओवन को तेज आंच पर प्रीहीट करें। अगर ग्रिल का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो मसाले वाले चिकन के टुकड़ों को सीख पर लगाएं।

अच्छे से भून लें:  मसाले वाले चिकन को अच्छी तरह भूनें, जब तक कि वह पक न जाए और बाहर से जलने का निशान दिखे। अतिरिक्त स्वाद के लिए ऊपर से बचा हुआ मसाला डालते रहें।

स्वादिष्ट तंदूरी चिकन: ताजे धनिया से सजाएं। पुदीने की चटनी और नान के साथ गरमागरम परोसें।

टिप्स- मसाले से स्वाद बढ़ाएं:  इसमें स्वाद बढ़ाने के लिए कई मसाले मिला सकते हैं। बुकनू, चाट मसाले के साथ खाने पर स्वाद बढ़ेगा।

प्रोटीन का पावरहाउस:  प्रोटीन में भरपूर, जो मांसपेशियों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है। कम कार्बोहाइड्रेट, जो शुगर कंट्रोल में फायदेमंद है।