शुगर के मरीजों के लिए ग्रिल तंदूरी चिकन रेसिपी

जरूरी सामग्री:   4 चिकिन ब्रेस्ट, बिना चमड़ी और हड्डी के 1 कप दही, ग्रीक या सादा 2 टेबलस्पून नींबू का रस 2 टेबलस्पून तंदूरी मसाला 1 छोटा चम्मच अदरक का पेस्ट 1 छोटा चम्मच लहसुन का पेस्ट

जरूरी सामग्री:   1 छोटा चम्मच पपरिका 1/2 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर स्वादानुसार नमक 2 टेबलस्पून तेल गार्निश के लिए ताजे पुदीने के पत्ते

मैरिनेट के लिए बेस बनाएं:   एक बाउल में दही, नींबू का रस, अदरक का पेस्ट, लहसुन का पेस्ट, तंदूरी मसाला, पपरिका, हल्दी और नमक मिलाएं। चिकिना मैरिनेड बनाने के लिए अच्छी तरह मिलाएं।

चिकिन को मैरिनेट करें:   चिकिन ब्रेस्ट पर हल्के कट लगाएं। चिकिन ब्रेस्ट को मैरिनेड से पूरी तरह से कोट करें। कम से कम 2 घंटे या रात भर के लिए फ्रिज में मैरिनेट करें।

ग्रिल तैयार करें:   ग्रिल को मीडियम-तेज़ आंच पर प्रीहीट करें। ग्रिल से चिपकने को रोकने के लिए ग्रिल के ग्रेट्स को तेल से ब्रश करें।

चिकिन ग्रिल करें:   मैरिनेटेड चिकिन ब्रेस्ट को ग्रिल पर रखें। हर तरफ 6-8 मिनट या पूरी तरह से पकने तक ग्रिल करें।

सजाएं:   चिकिन को ग्रिल से निकालें और कुछ मिनट के लिए आराम दें। स्वाद के लिए ताजे पुदीने की पत्तियों से गार्निश करें। पुदीने की चटनी और एक साइड सलाद के साथ गर्म परोसें।

स्वास्थ्य लाभ:  चिकिन की ये रेसिपी प्रोटीन और जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर होती है। चिकिन शुगर मरीजों के लिए फायदेमंद माना जाता है।