रमजान के दौरान पोषक तत्वों से भरपूर चने का सलाद बनाएं

जरूरी सामग्री  - 1 कैन (15 औंस) चना, सूखा हुआ और धुला हुआ - 1 खीरा, टुकड़ों में कटा हुआ - 1 शिमला मिर्च, टुकड़ों में कटी हुई - 1/4 कप कटा हुआ लाल प्याज

- 1/4 कप कटा हुआ ताजा अजमोद - 2 बड़े चम्मच नींबू का रस - 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल - 1 चम्मच जीरा पाउडर - नमक और काली मिर्च स्वादानुसार  -गार्निश के लिए चेरी टमाटर

छोले तैयार करें: - चने को अच्छी तरह धोकर छान लें अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए टीशू पेपर से थपथपाकर सुखाएं।

सलाद को असेंबल करें:  इसके लिए सबसे पहले एक बड़े कटोरे में चना, कटा हुआ खीरा, शिमला मिर्च, लाल प्याज और कटा हुआ अजमोद मिलाएं।

सलाद को सजाएं:  सलाद के ऊपर नींबू का रस और जैतून का तेल छिड़कें। इसके बाद स्वादानुसार जीरा पाउडर, नमक और काली मिर्च छिड़कें।

मिक्स करके मैरिनेट करें:  अब सभी सामग्रियों को धीरे-धीरे समान रूप से कोटिंग होने तक मिलाएं। स्वाद बेहतर लाने के लिए सलाद को रेफ्रिजरेटर में कम से कम 30 मिनट तक मैरीनेट होने दें।

परोसने के लिए तैयार:  परोसने से पहले ताजी अजमोद की पत्तियों और चेरी टमाटर से गार्निश करें। फिर इसे ठंडा परोसें और रोजा शुरू करने से पहले ताजे भोजन के रूप में मजा लें।

पोषण संबंधी लाभ:  प्रोटीन और फाइबर से भरपूर, तृप्ति और ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद करता है।  साथ ही विटामिन सी और फोलेट जैसे आवश्यक विटामिन और खनिज प्रदान करता है।