कम कार्ब रेसिपीज के साथ होली का मजा लें।

होली में ये खाएं:  कम कार्ब पनीर टिक्का स्केवर्स, फूलगोभी राइस बिरयानी, एवोकाडो पालक डिप सब्ज़ी, बिना चीनी की ठंडई मेवों के साथ

कम कार्ब का पनीर टिक्का स्केवर्स:  पनीर के टुकड़ों और सब्जियों को दही और मसालों में मैरीनेट करें। स्केवर में पिरोएं और जले होने तक ग्रिल करें, पुदीने की चटनी के साथ परोसें।

फूलगोभी राइस बिरयानी:  फूलगोभी के चावल को सुगंधित मसालों और मिश्रित सब्जियों के साथ भूनें। चिकन या टोफू जैसी पकाई हुई कम कार्ब प्रोटीन के साथ परतों में लगाएं, ऊपर से तले हुए प्याज और मेवे डालें।

एवोकाडो पालक डिप:   एवोकाडो, पालक, ग्रीक योगर्ट और मसालों को चिकना होने तक ब्लेंड करें। खीरा, शिमला मिर्च और गाजर की स्टिक्स जैसी विभिन्न प्रकार की कम कार्ब वाली सब्जियों के साथ परोसें।

बिना चीनी की ठंडई मेवों के साथ:  बादाम का दूध, केसर, इलायची और चीनी के विकल्प को मिलाकर एक मलाईदार बेस बनाएं। ऊपर से कटे हुए मेवे जैसे बादाम और पिस्ता डालकर क्रंच का स्वाद बढ़ाएं।

परोसें:  अपनों के साथ होली को बिना किसी चिंता के मनाने के लिए इन कम कार्ब व्यंजनों को परोसें। सेहत से समझौता किए बिना रंगों और स्वादों का मज़ा लें।

डायबिटीज फ्रेंडली होली:  कम कार्बोहाइड्रेट, डायबिटीज मैनेजमेंट के लिए उपयुक्त होती है।

इनमें मिलने वाले प्रोटीन, फाइबर और हेल्दी फैट  पेट भरने का एहसास दिलाते हैं और ब्लड शुगर को कंट्रोल में रखते हैं। साथ ही ज़रूरी विटामिन और मिनरल्स भी प्राप्त होते हैं।